बसपा में घर वापसी

मुरैना

वरिष्ठ बसपा नेता रामप्रकाश राजोरिया पुनः बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए ।प्रदेश अध्यक्ष इंजी रमाकांत पिप्पल ने फोन पर बताया कि ज़ोन इंचार्ज की  उपस्थिति में रामप्रकाश राजोरिया ने बीएसपी  की सदस्या ग्रहण कर ली है ।
मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव की 24 सीटों पर चुनाव होने है । उपचुनाव को देखते हुए दलों में नेताओं की उठापटक जारी है ।कौन कब किस पार्टी  का पाला बदल ले कुछ कहा नहीं जा सकता।उपचुनाव को देखते हुए मुरैना में भी चुनावी सरगर्मी तेज है. मुरैना में विधानसभा की 5 सीटों पर उपचुनाव होना है . वैसे तो पूरे प्रदेश में बीजेपी-कांग्रेस का मुकाबला है,लेकिन यहां इन दोनों दलों का ज़ायका बीएसपी बिगाड़ देती है.
आंकड़ों के नजरिये से देखें तो इन सीटों पर बीएसपी का अच्छा खासा प्रभाव है. 

रामप्रकाश राजोरिया 2018 के विधानसभा चुनाव में बीएसपी छोड़कर आम आदमी पार्टी में चले गए थे। बीएसपी ने उन्हें 2018 विधानसभा चुनाव में  मोरेना विधानसभा से अपना उम्मीदवार घोषित किया था लेकिन अंत में बहुजन समाज  पार्टी ने उनके समधी दिमनी से पूर्व विधायक बलवीर डंडोतिया को प्रत्याशी घोषित कर दिया ।जिससे नाराज होकर राजोरिया आम आदमी पार्टी में चले गए ,उसके कुछ समय बाद उन्होंने बीजेपी का दामन  थाम लिया था ,लेकिन 2 साल के भीतर ही उनकी फिर से बसपा में वापसी हुई है जिसे बसपा कार्यकर्ता घर वापसी बता रहा है ।
 वैसे राजोरिया 2013 के विधानसभा चुनाव में बीएसपी के टिकिट पर  मोरेना विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ चुके है जिसमें रामप्रकाश राजोरिया ने मंत्री रुस्तम  सिंह को कड़ी टक्कर दी थी ,लेकिन वो 1704 वोटों के अन्तर से बीजेपी उम्मीदवार रुस्तम सिंह से पीछे रह गए थे।
 वरिष्ठ नेता रामप्रकाश राजोरिया के बीएसपी में आने से ब्राह्मण समाज में खुशी का माहौल है ।

Comments

Popular posts from this blog

रंगहीन से रंगीन टीवी का बदलता दौर और स्क्रीन

हर गुलामी और साम्प्रदायिकता से आजादी चाहते: माखनलाल

ब्रिटिश भारत में लोकतंत्र के जन्मदाता, मॉडर्न इंडिया के सबसे महान शूद्र महात्मा फुले-डॉ आंबेडकर