जनता को दे बराबर रेस्पांस ,शिवराज की मंत्रियों को नसीहत

मंत्रिमंडल विस्तार के बाद पहली ही बैठक में मंत्रियों को मिला शिवराज टास्क

भोपाल 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने  मंत्रिमंडल विस्तार के बाद पहली कैबिनेट बैठक में ही सभी मंत्रियों के लक्ष्य निर्धारित कर दिए है ।मंत्रिमंडल विस्तार के बाद हुई इस बैठक में सीएम शिवराज सिंह ने कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए मंत्रियों को कुछ नसीहत दी है. जिसमें जनता को सर्वोपरि मानकर चलने वाले जनहितैषी सीएम ने जन कल्याण में किये जाने वाले कार्य को बिना डर के करने को कहा है, आगे उन्होंने कहा हम सब को मिलकर सरकार के परिश्रम की पराकाष्ठा दिखानी होगी.जन कल्याणकारी कार्य करते हुए सरकार का अब एक भी क्षण व्यर्थ में बर्बाद ना किया जाएं .बैठक में उन्होंने इस समय को जनता का समय बताते हुए  अतिमहत्त्वपूर्ण बताया है.


स्वास्थ व दिनचर्या का रखे ख्याल , दो दिन ही भोपाल में रहें


सीएम ने वैश्विक कोरोना महामारी में सभी से स्वास्थ व दिनचर्या का ख्याल रखते हुए  तनावमुक्त माहौल में कार्य करने को कहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कोरोना प्रकोप के चलते  दो दिन भोपाल के लिए रखें है , जिनमें से सोमवार को विभाग की समीक्षा व मंगलवार को कैबिनेट बैठक होगी.

ना बैठूंगा ना बैठने दूँगा
कार्यकर्ता को दे बराबर रेस्पांस

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी मंत्रियों से कार्यकर्ताओं को  बराबर रिस्पांस देने का आग्रह भी  किया.
बैठक में सीएम चौहान ने कहा है कि  कैबिनेट एक परिवार है,और परिवार की तरह ही सरकार चलानी है,पहले भी सरकार परिवार की तरह ही चलाई है.सभी मंत्रियों को सरकार  के परिवार का सदस्य मानते हुए   अपने पुराने रोल में सीएम ने कहा ना  मैं चैन से बैठूंगा,ना चैन से बैठने दूँगा.


ना स्वागत करवाओ , ना भीड़
जुटाओ

सीएम ने कोरोनाकाल के चलते विस्तार में शामिल मंत्रियों से  स्वागत और भीड़ ना जुटाने को कहा है. पहली बैठक में सभी मंत्रियों से हावी भरवाते हुए यह तय  किया है.साथ ही
भ्रष्टाचार ना करने की हिदायत देते हुए सीएम ने कहा है कि सभी पारदर्शी प्रमाणिकता से काम करें .

Comments

Popular posts from this blog

रंगहीन से रंगीन टीवी का बदलता दौर और स्क्रीन

हर गुलामी और साम्प्रदायिकता से आजादी चाहते: माखनलाल

ब्रिटिश भारत में लोकतंत्र के जन्मदाता, मॉडर्न इंडिया के सबसे महान शूद्र महात्मा फुले-डॉ आंबेडकर